Omicron का बढ़ता खौफ, केरल में सीएम ने जारी की गाइडलाइन

Omicron का बढ़ता खौफ, केरल में सीएम ने जारी की गाइडलाइन   Image

तिरुवनंतपुरम। केरल में कोविड-19 के ओमिक्रॉन स्वरूप के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने निर्देश दिया कि विवाह समारोहों और अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकते हैं। राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोविड समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया। id="ram"> Last Updated: सोमवार, 10 जनवरी 2022 (16:29 IST) तिरुवनंतपुरम। केरल में कोविड-19 के ओमिक्रॉन

Last Updated: सोमवार, 10 जनवरी 2022 (16:29 IST)
तिरुवनंतपुरम। केरल में कोविड-19 के के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि विवाह समारोहों और अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकते हैं। राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोविड समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया।

सरकार ने पिछले हफ्ते निर्देश दिया था कि किसी बंद परिसर में शादी-समारोहों, अंतिम संस्कार, राजनीतिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक समारोहों में अधिकतम 75 और खुले स्थानों में ऐसे समारोहों में अधिकतम 150 लोग शामिल हो सकते हैं।

अब ताजा फैसले के अनुसार यह संख्या कम करके 50 कर दी गई है, चाहे समारोह बंद जगह में हो या खुले स्थान पर। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि समारोह और सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और सामुदायिक कार्यक्रम केवल आपात स्थितियों को छोड़कर ऑनलाइन होने चाहिए।
इसमें कहा गया है कि सामाजिक दूरी बनाने समेत सभी ऐहतियाती कदम उठाए जाने चाहिए और अगर संभव हो तो जनसभाओं से बचना चाहिए। बैठक में स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए कि 15 साल से अधिक आयु के छात्रों का टीकाकरण इस हफ्ते पूरा किया जाए। विभाग शैक्षणिक संस्थानों में भी टीकाकरण पर विचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड नियमों का पालन करते हुए कदंबश्री चुनाव और ग्रामसभाओं का आयोजन किया जा सकता है।

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.