Home / Articles / मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताई शिवसेना से बगावत करने की 'असली' वजह

मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताई शिवसेना से बगावत करने की 'असली' वजह

मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताई शिवसेना से बगावत करने की 'असली' वजह   Image
  • Posted on 04th Jul, 2022 11:36 AM
  • 1315 Views

मुंबई। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) अब महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री बन गए हैं। उद्धव से बगावत करने को लेकर अब तक तरह-तरह की बातें सामने आ रही थीं, लेकिन अब स्वयं शिंदे ने इसका खुलासा किया है। शिंदे का कहना है कि विधान परिषद चुनाव के दौरान जिस तरह मेरा अपमान किया गया, वह मैं बर्दाश्त नहीं कर पाया। - Chief Minister Eknath Shinde reveals the 'real' reason for rebelling against Shiv Sena id="ram"> पुनः संशोधित सोमवार, 4 जुलाई 2022 (16:50 IST) हमें फॉलो करें मुंबई। शिवसेना के

पुनः संशोधित सोमवार, 4 जुलाई 2022 (16:50 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) अब महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री बन गए हैं। उद्धव से बगावत करने को लेकर अब तक तरह-तरह की बातें सामने आ रही थीं, लेकिन अब स्वयं शिंदे ने इसका खुलासा किया है। शिंदे का कहना है कि विधान परिषद चुनाव के दौरान जिस तरह मेरा अपमान किया गया, वह मैं बर्दाश्त नहीं कर पाया।


टीवी चैनल एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शिंदे ने कहा कि विधान परिषद चुनाव के दौरान मेरे साथ बहुत ही बुरा व्यवहार किया गया। उस समय मेरे साथ जो बर्ताव हुआ, वह सभी विधायकों ने देखा। मुझे बदनाम भी किया गया। इसके बाद मेरे पास विधायकों के फोन आने लगे और लोग साथ आते गए।

उद्धव गुट पर हमला करते हुए शिंदे ने कहा कि जब हमने बगावत की तो किसी ने भी नहीं पूछा कि हम कहां जा रहे हैं। एक तरफ मुझे मनाने के लिए नेताओं को भेजा गया, लेकिन उसी बीच मुझे पद से भी हटा दिया गया। सही बात तो यह है कि मुझसे वह व्यवहार सहन नहीं हुआ और मुझे यह कदम उठाना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री शिंदे ने आज फ्लोर टेस्ट भी पास कर लिया है। सरकार के समर्थन में 164 वोट पड़े थे, जबकि सरकार के खिलाफ 99 वोट पड़े थे। दूसरी ओर, एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने भविष्यवाणी की है कि शिंदे सरकार 6 माह के भीतर गिर जाएगी।


मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताई शिवसेना से बगावत करने की 'असली' वजह View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post