Home / Articles / chandigarh university mms : सामने आई 60 छात्राओं के वायरल वीडियो की सचाई, मोहाली के SSP ने मीडिया को बताई, आरोपी गिरफ्तार

chandigarh university mms : सामने आई 60 छात्राओं के वायरल वीडियो की सचाई, मोहाली के SSP ने मीडिया को बताई, आरोपी गिरफ्तार

chandigarh university mms : सामने आई 60 छात्राओं के वायरल वीडियो की सचाई, मोहाली के SSP ने मीडिया को बताई, आरोपी गिरफ्तार   Image
  • Posted on 22nd Sep, 2022 21:12 PM
  • 1135 Views

मोहाली। chandigarh university latest news : पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात भारी बवाल हो गया। गर्ल्स हॉस्टल में एक छात्रा ने नहाते हुए 60 छात्राओं का वीडियो बनाकर एक युवक को भेज दिया। इस बीच पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने ट्विटर पर छात्रों से शांत रहने की अपील की और उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। - chandigarh university viral video Truth id="ram"> Last Updated: रविवार, 18 सितम्बर 2022 (23:49 IST) हमें फॉलो करें मोहाली। chandigarh university latest news : पंजाब

Last Updated: रविवार, 18 सितम्बर 2022 (23:49 IST)
हमें फॉलो करें
मोहाली। chandigarh university latest news : पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात भारी बवाल हो गया। गर्ल्स हॉस्टल में एक छात्रा ने नहाते हुए 60 छात्राओं का वीडियो बनाकर एक युवक को भेज दिया। इस बीच पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने ट्विटर पर छात्रों से शांत रहने की अपील की और उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
खबरों के मुताबिक आरोपी छात्रा ने छात्राओं के नहाते हुए वीडियो अपने शिमला में बैठे एक पुरुष मित्र को भेजा था, युवक ने वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो के वायरल होते ही चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के परिसर में भारी हंगामा मच गया और छात्रावास में छात्राओं ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। छात्राओं ने 'We Want Justice' के नारे लगाए। विरोध के दौरान पुलिस को छात्रों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

मंत्री ने अपील की कि मैं चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि वे शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है। मीडिया सहित हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, यह अब एक समाज के रूप में हमारी भी परीक्षा है।

‘आपत्तिजनक वीडियो’ के कथित लीक पर मीडिया को जानकारी देते हुए मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने रविवार को दावा किया कि प्रारंभिक जांच के बाद, पुलिस को आरोपी का केवल एक वीडियो मिला है और किसी और का कोई वीडियो नहीं है।

छात्रा से पूछताछ और अब तक की जांच के बाद हमें पता चला है कि आरोपी का केवल एक ही वीडियो है और किसी का कोई अन्य वीडियो नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्रा ने हमें यह भी बताया कि उसने किसी और का कोई वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है।

सोनी ने कहा कि वीडियो कभी वायरल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि हॉस्टल में अन्य लड़कियों ने आरोपी को अपना वीडियो शूट करते हुए देखा, जिसे उसने शिमला में अपने प्रेमी को भेजा था। वे घबरा गए और सोचा कि उसने अन्य सभी के वीडियो शूट किए हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई लड़की और लड़का एक-दूसरे के साथ वीडियो साझा करते हैं, तो यह कोई अपराध नहीं है।
एसएसपी ने पुष्टि की कि कोई आत्महत्या का प्रयास या मौत नहीं हुई है। एक छात्र को एम्बुलेंस की ओर ले जाने के वायरल वीडियो पर, एसएसपी ने कहा कि एक छात्र को चिंता का दौरा पड़ा। एसएसपी ने कहा, छात्र ने कहा कि उसने केवल अपना वीडियो रिकॉर्ड किया है। और हमारी जांच में भी, हमें पता चला है कि एक वीडियो है।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि घटना के संबंध में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ...हमारी बेटियां हमारा सम्मान... घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं...जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.. मैं प्रशासन के संपर्क में हूं... मैं सभी से अफवाहों से बचने की अपील करता हूं..
पंजाब के उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि मामले की गहन जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा,‘‘चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में जानकर वास्तव में दुख हुआ। चूंकि यह मामला बहुत संवेदनशील है, इसलिए मेरा अनुरोध है कि किसी भी निराधार खबर को आगे न बढ़ाएं।

किसी भी छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोई खबर नहीं है। मैं विश्वविद्यालय के छात्रों को न्याय का आश्वासन देता हूं। विशेष रूप से लड़कियां। डीसी मोहाली और एसएसपी को पूरी घटना की गहन जांच करने का आदेश दिया गया है। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।
कथित तौर पर छात्रावास में नहाती छात्राओं के कुछ वीडियो लीक होने और इंटरनेट पर वायरल होने के बाद चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने शनिवार देर रात विश्वविद्यालय परिसर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। चडीगढ़ विश्वविद्यालय के डीन छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) ने प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने किसी भी वीडियो को शूट करने और वायरल करने से इनकार किया है।

उन्होंने कहा कि जब लड़कियां मामले में शामिल होती हैं तो यह बहुत संवेदनशील हो जाता है। गर्ल्स हॉस्टल में किसी भी पुरुष को अनुमति नहीं है और यहां तक ​​कि मेंटेनेंस स्टाफ को भी पास और वार्डन के साथ अंदर जाने की अनुमति है। मामले की जांच की जा रही है और अब हम किसी नतीजे पर नहीं पहुंचेंगे। लड़की ने अपने निजी वीडियो रिकॉर्ड किए थे और उन्हें अपने दोस्त के साथ साझा किया था। उसने हमारे सामने यह कबूल कर लिया है।
पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है, जांच चल रही है। मैं यहां सभी छात्रों के अभिभावकों को आश्वस्त करने आई हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। वार्डन से मामले में पूछताछ की जाएगी। मैंने एसएसपी को इस मामले में शामिल लोगों के बारे में वार्डन से सख्ती से पूछताछ करने का निर्देश दिया है। (इनपुट एजेंसी)

chandigarh university mms : सामने आई 60 छात्राओं के वायरल वीडियो की सचाई, मोहाली के SSP ने मीडिया को बताई, आरोपी गिरफ्तार View Story

Latest Web Story