Home / Articles / दिल्ली में फिर चला बुलडोजर, अवैध निर्माण हटाया

दिल्ली में फिर चला बुलडोजर, अवैध निर्माण हटाया

नई दिल्ली। अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) के अधिकारी बुलडोजर के साथ मंगलवार को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में गुरुद्वारा रोड पर पहुंचे और अवैध अस्थायी निर्माण को हटाया। - bulldozer in Delhi id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 10 मई 2022 (13:04 IST) नई दिल्ली। अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम

  • Posted on 10th May, 2022 08:10 AM
  • 1417 Views
दिल्ली में फिर चला बुलडोजर, अवैध निर्माण हटाया   Image
पुनः संशोधित मंगलवार, 10 मई 2022 (13:04 IST)
नई दिल्ली। अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) के अधिकारी के साथ मंगलवार को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में गुरुद्वारा रोड पर पहुंचे और अवैध अस्थायी निर्माण को हटाया।

नगर निगम के अधिकारी सोमवार को शाहीन बाग भी पहुंचे थे, लेकिन स्थानीय लोगों तथा राजनेताओं के विरोध-प्रदर्शन के बाद वे बिना कोई कार्रवाई किए ही लौट गए थे।

एसडीएमसी के मध्य ज़ोन के अध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण रोधी अभियान शुरू हो गया है। सिंह ने कहा कि हमारे दलों ने बुलडोजर, ट्रक तथा अन्य उपकरणों की मदद से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बौद्ध धर्म मंदिर, गुरुद्वारा रोड और आसपास के क्षेत्रों से अवैध रूप से स्थापित खोखे, अस्थायी ढांचे, झोंपड़ियों या दुकानों को हटाना शुरू कर दिया है। पर्याप्त पुलिस बल मौके पर मौजूद है।
शाहीन बाग में एसडीएमसी के अभियान के खिलाफ लोगों ने व्यापक प्रदर्शन किया था और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ अभियान को बाधित करने के आरोप में एक मामला भी दर्ज किया गया है।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में अतिक्रमण रोधी अभियान के खिलाफ माकपा द्वारा दायर याचिका पर विचार करने से सोमवार को इनकार कर दिया था और कहा था कि वह मामले में किसी राजनीतिक दल के कहने पर हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

Latest Web Story

Latest 20 Post