Home / Articles / NIA ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील के रिश्तेदार को किया गिरफ्तार

NIA ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील के रिश्तेदार को किया गिरफ्तार

NIA ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील के रिश्तेदार को किया गिरफ्तार   Image
  • Posted on 04th Aug, 2022 18:36 PM
  • 1234 Views

मुंबई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने दाऊद इब्राहिम गिरोह की आतंकवादी गतिविधियों में कथित रूप से मदद पहुंचाने के आरोप में गुरुवार को उसके सदस्य सलीम कुरैशी उर्फ ‘सलीम फ्रूट’ को गिरफ्तार किया। सलीम कुरैशी को NIA ने इसी साल मई में हिरासत में लिया था। उस समय NIA ने मुंबई और ठाणे में भगोड़े आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी। - brother in law of dawood ibrahims close aide chhota shakeel arrested in mumbai id="ram"> पुनः संशोधित गुरुवार, 4 अगस्त 2022 (23:54 IST) हमें फॉलो करें मुंबई। राष्ट्रीय

पुनः संशोधित गुरुवार, 4 अगस्त 2022 (23:54 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने दाऊद इब्राहिम गिरोह की आतंकवादी गतिविधियों में कथित रूप से मदद पहुंचाने के आरोप में गुरुवार को उसके सदस्य सलीम कुरैशी उर्फ ‘सलीम फ्रूट’ को गिरफ्तार किया। सलीम कुरैशी को NIA ने इसी साल मई में हिरासत में लिया था। उस समय NIA ने मुंबई और ठाणे में भगोड़े आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

एजेंसी ने दावा किया कि कुरैशी ने ‘डी कंपनी की आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के वास्ते धन जुटाने के लिए संपत्ति के सौदे और विवाद निपटान के जरिए शकील के नाम पर भारी मात्रा में धन उगाही में सक्रिय भूमिका निभाई है। NIA ने सलीम कुरैशी से उस समय भी गहन पूछताछ की थी। NIA ने दाऊद इब्राहिम, और इस गैंगस्टर के करीबी लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की थी।

एफआईआर के अनुसार दाऊद ने पाकिस्तान में बैठे-बैठे ही भारत में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए एक स्पेशल यूनिट का गठन किया था। इस यूनिट का काम भारत में राजनेताओं को निशाने पर लेकर उन पर हमला करना था।

FIR के मुताबिक दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील ने पाकिस्तान में बैठकर ही भारत में दंगे फैलाने की साजिश भी रची थी।

NIA ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील के रिश्तेदार को किया गिरफ्तार View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post