Home / Articles / ब्रह्मास्त्र ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 225 करोड़ पार

ब्रह्मास्त्र ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 225 करोड़ पार

ब्रह्मास्त्र ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 225 करोड़ पार   Image
  • Posted on 20th Sep, 2022 01:52 AM
  • 1117 Views

ब्रह्मास्त्र के रिलीज के पहले बॉलीवुड में टेंशन था कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कर पाएगी या नहीं क्योंकि मई में रिलीज 'भूल भुलैया 2' के बाद सारी रिलीज हुई फिल्में फ्लॉप रही थीं। इनमें अक्षय कुमार, रणबीर कपूर, आमिर खान जैसे सितारों की फिल्में भी शामिल थीं। बहरहाल 'ब्रह्मास्त्र' ने उम्मीद से बेहतर ओपनिंग की और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। तीन दिन का वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस ग्रॉस कलेक्शन 250 करोड़ रुपये के आसपास पहुंचता है। Brahmastra world wide box office collection report - ब्रह्मास्त्र ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 225 करोड़ पार id="ram"> Last Updated: सोमवार, 12 सितम्बर 2022 (17:54 IST) हमें फॉलो करें ब्रह्मास्त्र के रिलीज के पहले

Last Updated: सोमवार, 12 सितम्बर 2022 (17:54 IST)
हमें फॉलो करें
के रिलीज के पहले बॉलीवुड में टेंशन था कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कर पाएगी या नहीं क्योंकि मई में रिलीज 'भूल भुलैया 2' के बाद सारी रिलीज हुई फिल्में फ्लॉप रही थीं। इनमें अक्षय कुमार, रणबीर कपूर, आमिर खान जैसे सितारों की फिल्में भी शामिल थीं। बहरहाल 'ब्रह्मास्त्र' ने उम्मीद से बेहतर ओपनिंग की और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। 
 
वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन
वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन की बात की जाए तो ब्रह्मास्त्र ने पहले दिन 75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। दूसरे दिन ये कलेक्शन 85 करोड़ रुपये तक पहुंच गए। तीसरे दिन के कलेक्शन 90 करोड़ भी मान लिए जाए तो तीन दिन का वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस ग्रॉस कलेक्शन 250 करोड़ रुपये के आसपास पहुंचता है। इस लिहाज से वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में यह वीकेंड की टॉप फिल्म बन गई है। चीनी फिल्म 'गिव मी फाइव' दूसरे और दक्षिण कोरियाई फिल्म 'कॉन्फिडेंशियल असाइनमेंट: इंटरेशनल' तीसरे नंबर पर है। > >
 
हिंदी वर्जन 100 करोड़ पार 
ब्रह्मास्त्र के हिंदी वर्जन और नेट कलेक्शन की बात की जाए तो यह फिल्म पहले वीकेंड पर ही 100 करोड़ पार कर चुकी है। फिल्म के धमाकेदार कलेक्शन से बॉलीवुड के मुरझाए चेहरे खिल चुके हैं। 

 
फिल्म के कलेक्शन पर संदेह! 
दूसरी ओर कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें ब्रह्मास्त्र के कलेक्शन पर संदेह है। कंगना रनौट तो इन्हें फेक कलेक्शन करार दे चुकी हैं। विवेक अग्निहोत्री ने भी सवाल उठाए हैं। 
 
लागत वसूलने के लिए कितना करना होगा कलेक्शन
ब्रह्मास्त्र की लागत को लेकर कन्फ्यूजन है। यह तीन पार्ट में बनने वाली फिल्म है जिसका कुल बजट 410 करोड़ रुपये है। ब्रह्मास्त्र को अपनी लागत वसूलने के लिए नेट 250 करोड़ रुपये के आसपास कलेक्शन करना होगा। यदि फिल्म इतना भी कलेक्शन कर लेती है तो फायदे में रहेगी क्योंकि विभिन्न राइट्स से बंपर कमाई होगी। 
 
फिल्म को मिली मिश्रित प्रतिक्रिया
ब्रह्मास्त्र को क्रिटिक्स की ओर से मिश्रित प्रतिक्रिया मिली है। सोशल मीडिया पर भी पसंद-नापसंद करने वालों की संख्या बराबर है, लेकिन युवा वर्ग इसे पसंद कर रहा है। फिल्म के रिलीज के पहले बहिष्कार करने की भी अपील की गई थी, लेकिन इसका कोई असर नजर नहीं हुआ। 

ब्रह्मास्त्र ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 225 करोड़ पार View Story

Latest Web Story