Home / Articles / लगातार तीसरी बार T-20 विश्वकप में कीवी टीम की अगुवाई करेंगे केन विलियमसन

लगातार तीसरी बार T-20 विश्वकप में कीवी टीम की अगुवाई करेंगे केन विलियमसन

लगातार तीसरी बार T-20 विश्वकप में कीवी टीम की अगुवाई करेंगे केन विलियमसन   Image
  • Posted on 23rd Sep, 2022 03:52 AM
  • 1116 Views

न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की अगुवाई में मंगलवार को टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी शामिल हैं जो रिकॉर्ड सातवीं बार इस प्रतियोगिता में खेलेंगे। टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। - Black caps skipper Kane williamson to lead Kiwis in T20 world cup for the third time in a trot id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 (13:50 IST) हमें फॉलो करें क्राइस्टचर्च:

पुनः संशोधित मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 (13:50 IST)
हमें फॉलो करें
क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड ने की अगुवाई में मंगलवार को के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी शामिल हैं जो रिकॉर्ड सातवीं बार इस प्रतियोगिता में खेलेंगे। टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

यह न्यूजीलैंड टीम के लिए सर्वाधिक टी-20 विश्वकप में खेलने वाले केन विलियमसन पहले खिलाड़ी है। इससे पहले रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए हर टी-20 विश्वकप का हिस्सा बन चुके हैं।

हालांकि यह लगातार तीसरा मौका है जब केन विलियमसन को न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी मिली है। साल 2016 से वह टी-20 विश्वकप में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इस सत्र में टीम ने पहले ही मैच में मेजबान भारत को हराकर खलबली मचा दी थी। टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर किया था।

इसके बाद साल 2021 में भी टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली। अब पड़ोसी देश ऑस्ट्रेलिया की ही धरती पर न्यूजीलैंड को टी-20 विश्वकप खेलना है। जहां हाल ही में टीम ने 0-3 से वनडे सीरीज गंवाई है।



न्यूजीलैंड ने पिछले साल टी20 विश्व कप में खेलने वाली टीम में तीन बदलाव किये हैं लेकिन 35 वर्षीय गुप्टिल टीम में जगह बनाने में सफल रहे।फिन एलन और माइकल ब्रेसवेल पहली बार सीनियर विश्व कप में भाग लेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों और लॉकी फर्ग्यूसन को काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट की जगह टीम में लिया गया है।

हाल ही में एक केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करने वाले ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम को भी टीम में शामिल किया गया है।विलियमसन तीसरी बार आईसीसी टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की अगुवाई करेंगे।न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 22 अक्टूबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेलेगा।
न्यूजीलैंड की टी20 विश्व कप के लिए टीम इस प्रकार है : केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशाम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन।

लगातार तीसरी बार T-20 विश्वकप में कीवी टीम की अगुवाई करेंगे केन विलियमसन View Story

Latest Web Story