Home / Articles / बिल गेट्स कोरोना पॉजिटिव, स्वस्थ होने तक पृथक-वास में रहेंगे

बिल गेट्स कोरोना पॉजिटिव, स्वस्थ होने तक पृथक-वास में रहेंगे

सिएटल। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने मंगलवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। - Bill gates corona positive id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 11 मई 2022 (08:47 IST) सिएटल। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल

  • Posted on 13th May, 2022 00:55 AM
  • 1285 Views
बिल गेट्स कोरोना पॉजिटिव, स्वस्थ होने तक पृथक-वास में रहेंगे   Image
पुनः संशोधित बुधवार, 11 मई 2022 (08:47 IST)
सिएटल। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक ने मंगलवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं।

बिल गेट्स ने ट्विटर पर यह जानकारी दी और कहा कि वह पूरी तरह से स्वस्थ होने तक पृथक-वास में रहेंगे। गेट्स ने लिखा, 'मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने कोविड-19 रोधी टीके की ‘बूस्टर’ खुराक भी ले ली है और बेहतर चिकित्सकीय सेवा का लाभ उठा सकता हूं।'

सिएटल स्थित ‘बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ दुनिया का सबसे प्रभावशाली निजी फाउंडेशन है, जिसके पास लगभग 65 अरब डॉलर की निधि है। मेलिंडा गेट्स, बिल की पूर्व पत्नी हैं।
बिल गेट्स वैश्विक महामारी से निपटने के उपायों, खासकर गरीब देशों तक टीकों और दवाओं की पहुंच के मुखर समर्थक रहे हैं। गेट्स फाउंडेशन ने अक्टूबर में कहा था कि वह दवा कंपनी ‘मर्क’ की एंटीवायरल कोविड-19 गोली की जेनेरिक दवाओं को कम आय वाले देशों तक पहुंचाने के लिए 12 करोड़ डॉलर खर्च करेंगे।

Latest Web Story

Latest 20 Post