एशिया कप से 19वें ओवर में भुवनेश्वर सामने वाली टीम के लिए कर रहे हैं मैच फिनिश

एशिया कप से 19वें ओवर में भुवनेश्वर सामने वाली टीम के लिए कर रहे हैं मैच फिनिश   Image
  • Posted on 23rd Sep, 2022 20:27 PM
  • 1470 Views

एशिया कप में भारत के सुपर 4 मैचों में हार का अहम कारण बने भुवनेश्वर कुमार का अंतिम ओवर में रन लुटाने का क्रम जारी है। गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में 19 रन देने के बाद श्रीलंका के खिलाफ भी उसी गलती को दोहराया था। श्रीलंका के खिलाफ 14 रन देने के बाद मैच में औपचारिकता बची थी। - Bhuvneshwar Kumar's death bowling proving to be death knell for Team India id="ram"> Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (16:10 IST) हमें फॉलो करें एशिया कप में भारत के सुपर 4

Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (16:10 IST)
हमें फॉलो करें
एशिया कप में भारत के सुपर 4 मैचों में हार का अहम कारण बने का अंतिम ओवर में रन लुटाने का क्रम जारी है।

गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में 19 रन देने के बाद श्रीलंका के खिलाफ भी उसी गलती को दोहराया था। श्रीलंका के खिलाफ 17 रन देने के बाद मैच में औपचारिकता बची थी।

अंतिम मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भले ही अपने कमाल के प्रदर्शन से भुवनेश्वर कुमार एशिया कप में सबसे ज्यादा (11) विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हों लेकिन हर फैन को पता है कि एशिया कप से बाहर होने में भुवी का एक अहम योगदान था।

अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट जरूर लिये लेकिन टीम को उनसे दबाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन कल भुवनेश्वर ने एक बार फिर 19वें ओवर में 16 रन दे डाले।

19वें ओवर में लगातार महंगे साबित हो रहे भुवनेश्वर कुमार ने कुल 4 ओवरों में 52 रन दिए। उनकी अंतिम ओवर की गेंदबाजी से विशेषज्ञ से लेकर फैंस तक चिंता में है।
भुवनेश्वर की डेथ ओवरों में गेंदबाजी चिंता का विषय

गावस्कर महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का डेथ ओवरों में खराब प्रदर्शन भारत के लिए ‘वास्तविक चिंता’ है।

भुवनेश्वर ने पिछले कुछ मैच में डेथ ओवरों में काफी रन लुटाए हैं। मंगलवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भी उन्होंने 19वें ओवर में 16 रन दिए जिससे आस्ट्रेलिया 209 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहा।

गावस्कर ने ‘स्पोर्ट्स टुडे’ से कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक ओस थी। हमने क्षेत्ररक्षकों या गेंदबाजों को अपनी उंगलियों को सुखाने के लिए तौलिये का उपयोग करते नहीं देखा। यह कोई बहाना नहीं है। हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उदाहरण के लिए, वहां 19वां ओवर, वह वास्तविक चिंता का विषय है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज को जब भी गेंद सौंपी जा रही है तो वह हर बार रन लुटा रहा है। उसने पाकिस्तान, श्रीलंका और अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच में 18 गेंद में (19वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए) 49 रन दिए हैं।’’ गावस्कर ने कहा, ‘‘यह लगभग तीन रन प्रति गेंद हैं। उसके जैसे अनुभव और क्षमता के गेंदबाज के साथ आप उम्मीद करते हैं कि वह उन 18 गेंद में 35 से 36 रन देगा। यह वास्तव में चिंता का विषय है।’’
सिर्फ सुनील गावस्कर ही नहीं इरफान पठान ने भी ट्वीट कर कहा है कि भुवनेश्वर कुमार से अंतिम 5 ओवरों में सिर्फ 1 ओवर करवाना चाहिए। एशिया कप में जैसा हाल हुआ वह देखने के बावजूद रोहित शर्मा ने 19वां ओवर भुवनेश्वर को देकर खराब कप्तानी का भी मुजायरा किया।

एशिया कप से 19वें ओवर में भुवनेश्वर सामने वाली टीम के लिए कर रहे हैं मैच फिनिश View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post