Home / Articles / BGMI Hacks: Krafton ने बेईमानी करने वाले 195,423 अकाउंट्स को किया BAN

BGMI Hacks: Krafton ने बेईमानी करने वाले 195,423 अकाउंट्स को किया BAN

BGMI Hacks: Battlegrounds Mobile India में बेईमानी करने वाले 1,95,423 अकाउंट्स को Krafton ने BAN कर दिया है। क्राफ्टन हर हफ्ते रिपोर्ट जारी कर बैन किए गए अकाउंट्स की संख्या की जानकारी देती है। अब तक BGMI में 10 लाख अकाउंट्स को बैन किया जा चुका है। Battlegrounds Mobile India (BGMI) को लॉन्चिंग के बाद से ही लोग काफी पसंद कर रहे हैं। लॉन्च होने के महज 45 दिनों में

  • Posted on 04th Sep, 2021 03:48 AM
  • 1402 Views
BGMI Hacks: Krafton ने बेईमानी करने वाले 195,423 अकाउंट्स को किया BAN Image

Battlegrounds Mobile India (BGMI) को लॉन्चिंग के बाद से ही लोग काफी पसंद कर रहे हैं। लॉन्च होने के महज 45 दिनों में ही गेम ने 5 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार कर लिया है। गूगल प्ले स्टोर पर यह गेम टॉप पर है और हाल में ही कंपनी ने इसे iOS प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया है। गेम की सफलता के साथ ही डेवलपर्स के सामने कुछ चुनौतियां भी आ रही हैं। इनमें से सबसे बड़ी समस्या हैकर्स की है, जो न सिर्फ दूसरे प्लेयर्स के एक्सपीरियंस को खराब करते हैं, बल्कि गेम की साख को भी नुकसान पहुंचाते हैं। Also Read - BGMI Season M3 RP के रिवॉर्ड्स का हुआ खुलासा, जानें किस रैंक पर क्या इनाम मिलेगा!

इस समस्या से निबटने के लिए BGMI के डेवलपर्स ने एंटी-चीट सिस्टम डेवलप किया है, जो असामान्य स्थिति को पहचान कर ऐसे यूजर्स को सजा देने का काम करता है। इस संबंध में Krafton वीकली रिपोर्ट जारी करती है। इस रिपोर्ट में क्राफ्टन बैन किए गए अकाउंट्स की डिटेल्स फिलहाल दे रही है। अब तक डेवलपर्स चार रिपोर्ट जारी कर चुके हैं और लेटेस्ट रिपोर्ट में कंपनी ने बताया है कि बेईमानी करने वाले 1,95,423 BGMI अकाउंट्स को बैन किया गया है। Also Read - BGMI Season M3 Royale Pass की रिलीज डेट आई सामने, मिलेंगे ये रिवार्ड्स

Krafton ने BAN किए 1,95,423 BGMI अकाउंट्स

BGMI डेवलपर्स ने 1,95,423 अकाउंट्स को गलत सॉफ्टवेयर इस्तेमाल करने के कारण बैन किया है। ये सभी अकाउंट्स 20 अगस्त से 26 अगस्त के बीच बैन किए गए हैं। पिछले हफ्ते के मुकाबले डेवलपर्स ने इस हफ्ते 28 फीसदी कम अकाउंट्स को बैन किया है। 30 जुलाई से अब तक क्राफ्टन ने लगभग 10 लाख अकाउंट्स को बैन किया है। गेम में बेईमानी करने वालों के खिलाफ प्लेयर्स शिकयात कर सकते हैं। Also Read - BGMI ने जारी की #GetReadytoJump इवेंट के विजेताओं की लिस्ट, कहीं आपका नाम भी तो नहीं है लिस्ट में?

इस मामले में Krafton ने बताया कि BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA प्लेयर्स तक बेहतरीन एक्सपीरियंस पहुंचाने के लिए अवैध प्रोग्राम्स को इस्तेमाल करने वालों को रोकेगी। इस लक्ष्य के लिए डेवलपर्स कड़े प्रतिबंध लागू करने का प्रयास करेंगे। बता दें कि BGMI 1 करोड़ रुपये का टूर्नामेंट Battle Grounds Mobile India Series का आयोजन कर रही है।

BGMI Hacks: Krafton ने बेईमानी करने वाले 195,423 अकाउंट्स को किया BAN View Story

Latest 20 Post