Home / Articles / PUBG प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, Play Store से गायब हुआ BGMI

PUBG प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, Play Store से गायब हुआ BGMI

PUBG प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, Play Store से गायब हुआ BGMI   Image
  • Posted on 30th Jul, 2022 08:36 AM
  • 1075 Views

नई दिल्ली। PUBG खेलने वालों के लिए एक बुरी खबर आई है। Google Play Store ने PUBG बैन के बाद बनाए गए दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर कंपनी 'Krafton' के Battlegrounds Mobile India (BGMI) को भी बैन कर दिया है। फिलहाल, इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है, लेकिन, Google Play Store से इसका अचानक हट जाना इसी ओर संकेत देता है। - bgmi got removed from play store id="ram"> पुनः संशोधित शनिवार, 30 जुलाई 2022 (13:49 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। PUBG खेलने

पुनः संशोधित शनिवार, 30 जुलाई 2022 (13:49 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। PUBG खेलने वालों के लिए एक बुरी खबर आई है। Google Play Store ने PUBG बैन के बाद बनाए गए दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर कंपनी 'Krafton' के Battlegrounds Mobile India (BGMI) को भी बैन कर दिया है। फिलहाल, इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है, लेकिन, Google Play Store से इसका अचानक हट जाना इसी ओर संकेत देता है।


इस पर ने बयान दिया है कि BGMI को Google Play store और App store से हटा दिया है। हम जल्द ही आपसे अतिरिक्त जानकारी साझा करेंगे। अभी के लिए जिन लोगों के स्मार्टफोन में गेम मौजूद है, वो इसे पहले की तरह ही खेल सकते हैं।

गौरतलब है कि अब तक 10 करोड़ से ज्यादा भारतीय यूजर्स द्वारा डाउनलोड किए जा चुके BGMI को हटाने के लिए भारत सरकार की ओर से गूगल को एक आधिकारिक संदेश भेजा गया था। इसके अलावा फरवरी 2022 में 'प्रहार' नामक NGO ने भारत सरकार से BGMI को प्रतिबंधित करते हुए इसे उन 54 चीनी ऍप्लिकेशन्स की लिस्ट में जोड़ने की अपील की गई थी, जिन्हें 14 फरवरी 2022 को बैन किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच ने भी प्रहार की इस पहल का समर्थन करते हुए BGMI को बैन करने की मांग उठाई थी।

सितंबर 20, 2020 में बैन हुए PUBG के करीब 10 महीने बाद इसे BGMI के रूप में लॉन्च किया गया था। टेक विशेषज्ञों द्वारा इसके बैन होने के कई कारण बताए जा रहे हैं, लेकिन अभी कुछ भी साफ नहीं है। अगर भारत के IT कानून के उल्लंघन के चलते BGMI पर प्रतिबंध लगाया गया होगा, तो इसे वापस आने में कई महीनों का समय लग सकता है।

PUBG प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, Play Store से गायब हुआ BGMI View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post