Pro Kabaddi League: दमदार बेंगलुरू के सामने मुंबई हुई बेहाल

Pro Kabaddi League: दमदार बेंगलुरू के सामने मुंबई हुई बेहाल   Image

बेंगलुरू एफसी ने सोमवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी की एक नहीं चलनी दी। बेंगलुरू ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले को 3-0 से जीत लिया। id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (14:57 IST) फातोरदा: बेंगलुरू एफसी ने सोमवार को यहां

पुनः संशोधित मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (14:57 IST)
फातोरदा: बेंगलुरू एफसी ने सोमवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी की एक नहीं चलनी दी। बेंगलुरू ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले को 3-0 से जीत लिया। आज की हाऱ इंग्लिश कोच डेस बकिंगहम और उनकी टीम के लिए वाकई में निराश करने वाली रही, क्योंकि आज वो पूरे नियंत्रण के साथ नहीं खेल सकी। इस हार के कारण मुंबई का जीत से दूर रहने के सिलसिला पांच मैचों का हो गया है।

सीजन की तीसरी जीत से बेंगलुरू तालिका में नौवें से सातवें स्थान पर गई हैं। जर्मन कोच मार्को पेज्जौओली के ब्लूज 11 मैचों से 13 अंक हो गए हैं। वहीं, मुंबई चौथी हार के कारण फिर से टॉप पर नहीं जा सकी है और दूसरे स्थान पर बरकरार है। उसके 11 मैचों में पांच जीत व दो ड्रा से 17 अंक हैं। बेंगलुरू के राइट बैक रोशन नौरेम को दाहिने फ्लैंक पर शानदार ऑलराउंड खेल दिखाने के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

मैच में पूरी तरह से दबदबा बेंगलुरू एफसी का रहा। कोच पेज्जौओली की हाई प्रेसिंग फुटबॉल खेलने की रणनीति पूरे मैच में सफलतापूर्वक जारी रही, जिसने मुंबई के खिलाड़ियों को अपना छोटे पासिंग का खेल नहीं खेलने दिया। दूसरे हाफ में भी बेंगुलरू की इस कारगर रणनीति के आगे मुंबई सिटी की डिफेंस पूरी तरह से दबाव में रही, क्योंकि उसके ऊपर बार-बार हमले बोले गए। कॉन्गो के फॉरवर्ड इबारा ने दो गोल करके और राइट बैक रोशन नौरेम ने दाहिने फ्लैंक पर शानदार खेल से अपनी छाप छोड़ी। हालांकि दूसरे हाफ में मुंबई ने संघर्ष करके कुछ अवसर बनाए लेकिन उसके और गोलपोस्ट के बीच में कभी किस्मत और तो कभी बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत संधू आते रहे। लिहाजा दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ।

पहला हाफ में बेंगलुरू ने हाई प्रेसिंग फुटबॉल खेलना शुरू किया तो मुंबई सिटी की डिफेंस पूरी तरह से दबाव में बिखरने लगी। लिहाजा, बेंगलुरू को गोल करने के कई अवसर मिले, जिनमें ने प्रिंस इबारा ने दो और दानिश फारूख ने एक गोल करके पूर्व चैम्पियन टीम को 3-0 से आगे कर दिया था। शेष अवसरों पर मुंबई की डिफेंस और गोलकीपर फुर्बा लाचेंपा को बचाव करने पर मजबूर होना पड़ा।
मैच का पहला गोल 8वें मिनट में दानिश फारुख ने किया और बेंगलुरू एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। प्रिंस इबारा ने बॉक्स के किनारे पर क्लीटन सिल्वा को गेंद दी, लेकिन डिफेंडर मौर्तदा फॉल के टैकल ने बेंगलुरू के ब्राजीलियाई फॉरवर्ड का संतुलन को बिगाड़ दिया, लेकिन फिसलने से पहले उन्होंने गेंद दानिश को दे दी। दानिश ने बॉक्स के ठीक बाहर से लेफ्ट फुटर शॉट लगाया और मुंबई के गोलकीपर लाचेंपा अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावूजद गेंद से काफी दूर रहे गए।

23वें मिनट में बेंगलुरू की बढ़त 2-0 हो गई, जब प्रिंस इबारा ने शानदार हैडर से गोल किया। दाहिने फ्लैंक से रोशन नौरेम के बढ़िया क्रॉस पर कॉन्गो के फॉरवर्ड ने बेहद करीब से हैडर लगाकर गोल कर दिया जबकि गोलकीपर लाचेंपा को गेंद रोकने को कोई अवसर नहीं मिला।

मध्यांतर से ठीक पहले व चार मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 45+4वें मिनट में प्रिंस इबारा ने अपना दूसरा और बेंगलुरू के लिए तीसरा गोल दागा। इस बार भी रोशन नौरेम ने सहायता की और दाहिने फ्लैंक से मिली कॉर्नर किक पर सटीक किक लगाई, जिस पर इबारा ने हैडर से गोलपोस्ट भेद दिया। इस तरह स्कोर बेंगलुरू के पक्ष में 3-0 हो गया।(वार्ता)

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.