Home / Articles / आम-हिल्सा कूटनीति के तहत बांग्लादेश की पीएम ने ममता बनर्जी को तोहफे में भेजे आम

आम-हिल्सा कूटनीति के तहत बांग्लादेश की पीएम ने ममता बनर्जी को तोहफे में भेजे आम

कोलकाता। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बीते दिनों की 'आम-हिल्सा कूटनीति' को जारी रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 600 किलोग्राम आम उपहार में भेजे हैं। बांग्लादेश के उच्चायोग के मुताबिक हसीना ने पिछले सप्ताह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी उपहार में आम भेजे थे। - Bangladesh PM sends mangoes as a gift to Mamata Banerjee id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 22 जून 2022 (15:22 IST) हमें फॉलो करें कोलकाता। बांग्लादेश की

  • Posted on 22nd Jun, 2022 10:06 AM
  • 1217 Views
आम-हिल्सा कूटनीति के तहत बांग्लादेश की पीएम ने ममता बनर्जी को तोहफे में भेजे आम   Image
पुनः संशोधित बुधवार, 22 जून 2022 (15:22 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बीते दिनों की 'आम-हिल्सा कूटनीति' को जारी रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 600 किलोग्राम उपहार में भेजे हैं। बांग्लादेश के उच्चायोग के मुताबिक हसीना ने पिछले सप्ताह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी उपहार में आम भेजे थे।

उच्चायोग के एक अधिकारी ने कहा कि पूर्वी क्षेत्र के कुछ अन्य मुख्यमंत्रियों को भी इसी तरह के उपहार भेजे जाने की संभावना है। प्रधानमंत्री हसीना ने पिछले साल भी राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और असम के मुख्यमंत्रियों को तोहफे में आम भेजे थे।

यह बांग्लादेश में इस रसीले फल का चरम ऋतु है। हसीना ने राजशाही से कई किस्मों के आम जैसे गोलपखास और आम्रपाली उपहार में भेजे हैं। अधिकारी ने बताया कि आम सोमवार को बनर्जी के आधिकारिक आवास पर भेजे गए थे। पिछले साल भी हमने आम भेजे थे। कई बार हम हिल्सा मछली भी भेजते हैं। यह सब 'आम-हिल्सा कूटनीति' का हिस्सा है।

Latest Web Story

Latest 20 Post