Home / Articles / Uttarakhand: केदारनाथ के गर्भगृह में अब प्रवेश नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु, मंदिर समिति ने लगाई रोक

Uttarakhand: केदारनाथ के गर्भगृह में अब प्रवेश नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु, मंदिर समिति ने लगाई रोक

Uttarakhand: केदारनाथ के गर्भगृह में अब प्रवेश नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु, मंदिर समिति ने लगाई रोक   Image
  • Posted on 23rd Sep, 2022 02:12 AM
  • 1439 Views

देहरादून। उत्तराखंड में श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने सोमवार को भारी भीड़ के मद्देनजर केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी। 2 माह के मानसून सीजन के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या में आई कमी के बाद अब फिर तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ चारों धाम में उमड़ रही है। - Ban on entry into the sanctum sanctorum of Kedarnath id="ram"> Last Updated: मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 (00:05 IST) हमें फॉलो करें देहरादून। उत्तराखंड में

Last Updated: मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 (00:05 IST)
हमें फॉलो करें
देहरादून। उत्तराखंड में श्री बद्रीनाथ-मंदिर समिति ने सोमवार को भारी भीड़ के मद्देनजर केदारनाथ मंदिर के में श्रद्धालुओं के पर फिलहाल लगा दी। 2 माह के मानसून सीजन के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या में आई कमी के बाद अब फिर तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ चारों धाम में उमड़ रही है।

मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि हमने केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी है, क्योंकि अंदर सीमित स्थान है जबकि भीड़ बहुत ज्यादा है। जब तक रोक लगी है, तब तक श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए सभा मंडप तक ही जा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि मानसून अवधि से पहले भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने के चलते ऐसी ही रोक लगाई गई थी। इस प्रतिबंध को हटाने के लिए कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है। हालांकि अजय ने कहा कि जब भीड़ कम हो जाएगी, इस रोक को हटा लिया जाएगा।(भाषा)

Uttarakhand: केदारनाथ के गर्भगृह में अब प्रवेश नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु, मंदिर समिति ने लगाई रोक View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post