Home / Articles / हिन्दू महिला को ईसाई बनाने का प्रयास, मिशनरी स्‍कूल की 2 शिक्षिकाएं हिरासत में

हिन्दू महिला को ईसाई बनाने का प्रयास, मिशनरी स्‍कूल की 2 शिक्षिकाएं हिरासत में

हिन्दू महिला को ईसाई बनाने का प्रयास, मिशनरी स्‍कूल की 2 शिक्षिकाएं हिरासत में   Image
  • Posted on 23rd Sep, 2022 14:27 PM
  • 1469 Views

संभल। उत्तरप्रदेश के संभल जिले के नखासा थाना क्षेत्र में एक हिन्दू महिला को कथित तौर पर ईसाई बनाने की कोशिश करने के आरोप में शुक्रवार को एक मिशनरी स्‍कूल की 2 शिक्षिकाओं सिस्टर रोज मेरी और सिस्‍टर डीसा के खिलाफ गुरुवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अवैध धर्मांतरणरोधी कानून की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया। - Attempt to convert Hindu woman to Christian id="ram"> Last Updated: शुक्रवार, 23 सितम्बर 2022 (15:50 IST) हमें फॉलो करें संभल। उत्तरप्रदेश के संभल

Last Updated: शुक्रवार, 23 सितम्बर 2022 (15:50 IST)
हमें फॉलो करें
संभल। उत्तरप्रदेश के संभल जिले के नखासा थाना क्षेत्र में एक हिन्दू महिला को कथित तौर पर बनाने की कोशिश करने के आरोप में शुक्रवार को एक मिशनरी स्‍कूल की 2 शिक्षिकाओं सिस्टर रोज मेरी और सिस्‍टर डीसा के खिलाफ गुरुवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अवैध धर्मांतरणरोधी कानून की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें शुक्रवार को में ले लिया गया।

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नखासा थाना क्षेत्र के सिरसा नाल गांव में पिछली 21 सितंबर को मिशनरी से संचालित सीडीएम जूनियर हाईस्कूल की शिक्षिकाओं- सिस्‍टर रोज मेरी और सिस्‍टर डीसा ने एक हिन्दू परिवार के धर्मांतरण की कोशिश की। इस दौरान हिन्दू देवी-देवताओं के चित्र को जलाया गया।

उन्‍होंने बताया कि धर्मांतरण की कोशिश का आरोप लगाने वाली सुनीता नामक महिला का पति ईसाई है। मिश्रा के मुताबिक इस मामले में सुनीता की तहरीर पर मिशनरी स्कूल की सिस्टर रोज मेरी और सिस्‍टर डीसा के खिलाफ गुरुवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अवैध धर्मांतरणरोधी कानून की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया।(भाषा)

हिन्दू महिला को ईसाई बनाने का प्रयास, मिशनरी स्‍कूल की 2 शिक्षिकाएं हिरासत में View Story

Latest Web Story