अशोक गहलोत को राजस्थान की कुर्सी करनी होगी खाली, राहुल गांधी ने दिया बड़ा झटका

अशोक गहलोत को राजस्थान की कुर्सी करनी होगी खाली, राहुल गांधी ने दिया बड़ा झटका   Image
  • Posted on 24th Sep, 2022 01:41 AM
  • 1331 Views

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी स्पष्ट कर दिया है कि यदि अशोक गहलोत कांग्रेस के अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें राजस्थान के मुख्‍यमंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा। दरअसल, गहलोत राजस्थान की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं। वे दोनों पदों पर रहने की इच्छा भी जाहिर कर चुके हैं। यदि गहलोत अध्यक्ष बनते हैं तो सचिन पायलट के लिए रास्ता साफ हो सकता है। - Ashok Gehlot will have to leave the post of Chief Minister, Rahul Gandhi gave a big blow id="ram"> पुनः संशोधित गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 (16:26 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। वायनाड

पुनः संशोधित गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 (16:26 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी स्पष्ट कर दिया है कि यदि अशोक गहलोत कांग्रेस के अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें के मुख्‍यमंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा। दरअसल, गहलोत राजस्थान की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं। वे दोनों पदों पर रहने की इच्छा भी जाहिर कर चुके हैं। यदि गहलोत अध्यक्ष बनते हैं तो के लिए रास्ता साफ हो सकता है।


दरअसल, मुख्‍यमंत्री पद को लेकर गहलोत और सचिन पायलट के बीच लंबे समय से खींचतान चली आ रही है। राहुल ने कोच्चि में साफ शब्दों में कहा कि हमने उदयपुर चिंतन शिविर में 'एक व्यक्ति एक पद' को लेकर जो फैसला किया था, हम उम्मीद करते हैं कि वह प्रतिबद्धता बनाए रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, यह एक वैचारिक पद और एक विश्वास प्रणाली है। जो कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष बनता है, उन्हें याद रखना चाहिए कि वह विचारों के एक समूह, विश्वास की एक व्यवस्था और भारत के एक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करते हैं। राहुल की इस घोषणा से राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन के लिए मुख्यमंत्री पद तक पहुंचने का रास्ता साफ हो सकता है। राहुल पिछले दिनों सचिन की तारीफ भी कर चुके हैं।

अध्यक्ष पद के लिए गहलोत भारी : यह भी माना जा रहा है कि यदि शशि थरूर और अशोक गहलोत के बीच मुकाबले की नौबत आती भी है तो पलड़ा गहलोत का ही भारी रहेगा। क्योंकि उनके पक्ष में सबसे अहम बात यह रहेगी कि उन्हें गांधी परिवार का समर्थन प्राप्त है। हालांकि यह अलग बात है कि सोनिया गांधी कह चुकी हैं कि वे किसी भी प्रत्याशी का समर्थन नहीं करेंगी। यह भी संभव है कि चुनाव की नौबत ही न आए।

अशोक गहलोत को राजस्थान की कुर्सी करनी होगी खाली, राहुल गांधी ने दिया बड़ा झटका View Story

Latest Web Story