Home / Articles / नीमच में बुजुर्ग भंवरलाल की मौत के मामले में गिरफ्तारी, वीडियो में चांटे मारता दिखा आरोपी

नीमच में बुजुर्ग भंवरलाल की मौत के मामले में गिरफ्तारी, वीडियो में चांटे मारता दिखा आरोपी

नीमच। मध्य प्रदेश पुलिस ने शनिवार को 38 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित तौर पर मानसिक तौर से अक्षम एक इंसान की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वायरल हुए एक वीडियो में आरोपी को मानसिक रूप से अक्षम व्यक्ति को उसकी पहचान जानने की कोशिश करते एवं बार-बार मारते हुए देखा जा सकता है। - Arrest in case of death of elderly Bhanwarlal in Neemuch id="ram"> मुस्तफा हुसैन| पुनः संशोधित रविवार, 22 मई 2022 (00:24 IST) नीमच। मध्य प्रदेश पुलिस

  • Posted on 21st May, 2022 19:20 PM
  • 1360 Views
नीमच में बुजुर्ग भंवरलाल की मौत के मामले में गिरफ्तारी, वीडियो में चांटे मारता दिखा आरोपी   Image
मुस्तफा हुसैन| पुनः संशोधित रविवार, 22 मई 2022 (00:24 IST)
नीमच। मध्य प्रदेश पुलिस ने शनिवार को 38 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित तौर पर मानसिक तौर से अक्षम एक इंसान की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वायरल हुए एक वीडियो में आरोपी को मानसिक रूप से अक्षम व्यक्ति को उसकी पहचान जानने की कोशिश करते एवं बार-बार मारते हुए देखा जा सकता है। पीड़ित के लापता होने के बाद उसका शव नीमच जिले में मिला था। बताया जा रहा है कि आरोपी ने मनासा थाने में आत्मसमर्पण किया था।


शव का अंतिम संस्कार करने के बाद पीड़ित के परिवार को एक वीडियो मिला जिसमें नजर आ रह है कि 38 वर्षीय आरोपी दिनेश कुशवाह उसे बार बार थप्पड़ मारते हुए ‘तुम्हारा नाम मोहम्मद है क्या?, वायरल वीडियो में यह व्यक्ति मृतक भंवरलाल को बुरी तरह से पीटते हुए आधार कार्ड दिखाने का कह रहा है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) सूरज कुमार वर्मा ने कहा कि कुशवाहा को शनिवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस ने कहा कि रतलाम जिले के सरसी गांव के 65 वर्षीय भंवरलाल जैन 16 मई को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक धार्मिक कार्यक्रम में जाने के बाद लापता हो गए थे। नीमच जिला मुख्यालय से 38 किलोमीटर दूर मनासा थाना क्षेत्र के रामपुरा रोड पर बृहस्पतिवार शाम को जैन का शव मिला।
मनासा थाने के प्रभारी के एल डांगी ने कहा कि मृतक का अंतिम संस्कार करने के बाद उसके परिजनों को कथित वीडियो के बारे में पता चला और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डांगी के मुताबिक, प्रारंभिक सूचना के अनुसार वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की पहचान मनासा निवासी दिनेश कुशवाहा के रूप में हुई है।
उन्होंने कहा कि वीडियो शायद 19 मई को रिकॉर्ड किया गया था, लेकिन आगे की जांच चल रही है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने एक ट्वीट कर आरोपी दिनेश कुशवाहा को भाजपा नेता बताया। प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ ने भी राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए।

Latest Web Story

Latest 20 Post