Home / Articles / मुंबई से नहीं गोवा की टीम से खेलेंगें सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर!

मुंबई से नहीं गोवा की टीम से खेलेंगें सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर!

मुंबई से नहीं गोवा की टीम से खेलेंगें सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर!   Image
  • Posted on 22nd Sep, 2022 16:12 PM
  • 1333 Views

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर 27वें अखिल भारतीय जेपी आत्रेय स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा जिसका आयोजन यहां 22 सितंबर से किया जाएगा। आयोजन सचिव सुशील कपूर ने बुधवार को यह जानकारी दी। टूर्नामेंट में 16 टीम हिस्सा लेंगी जिन्हें चार-चार टीम के चार पूल में बांटा गया है।कपूर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘अर्जुन तेंदुलकर (22 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज) टूर्नामेंट में गोवा क्रिकेट संघ की टीम की ओर से खेलेंगे।’’ - Arjun Tendulkar to play for Goa in this national tournament id="ram"> Last Updated: शनिवार, 17 सितम्बर 2022 (18:44 IST) हमें फॉलो करें चंडीगढ़: दिग्गज बल्लेबाज

Last Updated: शनिवार, 17 सितम्बर 2022 (18:44 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़: दिग्गज बल्लेबाज का बेटा 27वें अखिल भारतीय जेपी आत्रेय स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा जिसका आयोजन यहां 22 सितंबर से किया जाएगा। आयोजन सचिव सुशील कपूर ने बुधवार को यह जानकारी दी।

टूर्नामेंट में 16 टीम हिस्सा लेंगी जिन्हें चार-चार टीम के चार पूल में बांटा गया है।कपूर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘अर्जुन तेंदुलकर (22 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज) टूर्नामेंट में गोवा क्रिकेट संघ की टीम की ओर से खेलेंगे।’’

टूर्नामेंट में गोवा क्रिकेट संघ, खिलाड़ी अकादमी एकादश दिल्ली, एचपीसीए, जेकेसीए, मिनर्वा क्रिकेट अकादमी, यूटीसीए चंडीगढ़, खिलाड़ी एकादश बिहार, बड़ौदा क्रिकेट संघ, आरबीआई मुंबई, पीसीए कोल्ट्स और एमपीसीए जैसी टीम हिस्सा लेंगी।

टूर्नामेंट के समन्वयक विवेक आत्रेय ने कहा, ‘‘हम पंजाब क्रिकेट संघ प्रबंधन, चंडीगढ़ केंद्र शासित प्रदेश खेल विभाग और हरियाणा खेल विभाग की मदद और समर्थन से छह स्थान पर 31 मैच के आयोजन के लिए 12 दिन का समय निकाल पाए हैं।’’

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट में 100 से अधिक ऐसे खिलाड़ी खेल चुके हैं जिन्होंने बाद में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया।

पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक और टूर्नामेंट की आयोजन समिति के अध्यक्ष चंद्र शेखर ने कहा कि विजेता टीम को दो लाख जबकि उप विजेता टीम को एक लाख रुपये की इनामी राशि दी जाएगी।

अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई से मांगी थी NOC

अगस्त के महीने में ही जूनियर तेंदुलकर ने मुंबई क्रिकेट संघ से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने के लिए आवेदन किया था। जीसीए अध्यक्ष सूरज लोतलीकर ने तब कहा था, 'हम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश में हैं। इसलिए हमने अर्जुन तेंदुलकर को गोवा की टीम से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया है। हम सत्र से पहले सीमित ओवरों के अभ्यास मैच खेलेंगे और वह इन मैचों में खेलेगा। चयनकर्ता इन मैचों में उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें टीम में रखने का फैसला करेंगे।'अर्जुन के लिए सबसे बड़ी निराशा यह रही उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिले बिना इस सत्र में मुंबई की टीम से बाहर कर दिया गया।

दो IPL सत्रों से बैंच पर बैठे थे अर्जुन तेंदुलकर

बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का हिस्सा था। उन्होंने 2020-21 में मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा और पुदुचेरी के खिलाफ दो मैच खेले थे। अर्जुन तेंदुलकर दो IPL सत्र में 28 मैचों में बेंच पर ही बैठे रहे हैं।

क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 30 लाख रुपये में खरीदा था। मुंबई ने अर्जुन के लिए 20 लाख के बेस प्राइस पर पहले बोली लगाई थी। गुजरात टाइटंस ने भी हाथ आजमाया लेकिन अर्जुन के लिए आखिरी बोली मुंबई की ही रही थी।अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल 2021 की नीलामी में मुंबई इंडियन्स ने 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था।

मुंबई से नहीं गोवा की टीम से खेलेंगें सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर! View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post