Home / Articles / आईफोन लवर्स होंगे 'मायूस', iPhone 14 के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार!

आईफोन लवर्स होंगे 'मायूस', iPhone 14 के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार!

आईफोन लवर्स होंगे 'मायूस', iPhone 14 के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार! Image
  • Posted on 26th May, 2022 19:05 PM
  • 1137 Views

Apple iPhone 14 के लिए यूजर्स को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। चीन में हुए कोरोना लॉकडाउन की वजह से कंपोनेंट का सप्लाई प्रभावित हुआ है, जिसकी वजह से इस सीरीज के कम से कम एक मॉडल के प्रोडक्शन में देरी हो सकती है। Apple iPhone लवर्स को नए आईफोन 14 सीरीज के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। कंपनी इस फोन की लॉन्चिंग

Apple iPhone लवर्स को नए आईफोन 14 सीरीज के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। कंपनी इस फोन की लॉन्चिंग सितंबर से आगे बढ़ा सकती है। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, सप्लाई चेन की वजह से अपकमिंग iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग आगे बढ़ेगी या फिर कंपनी सीमित मात्रा में इसे सेल के लिए उपलब्ध कराएगी। Also Read - iPhone 14 Series के साथ 13 सितंबर को लॉन्च होंगे कई वॉच और ईयरबड्स!

Nikkei Asia की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के चीनी कंपोनेंट सप्लायर को कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन की वजह से सप्लाई चेन की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी वजह से डिवाइस का प्रोडक्शन प्रभावित हो रहा है। हालांकि, Apple की तरफ से फिलहाल अपकमिंग आईफोन 14 सीरीज के प्रोडक्शन को लेकर किसी भी तरह का स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। Also Read - Apple iPhone 14 Pro Max का हैंड्स ऑन वीडियो आया सामने, डिजाइन में दिखा बड़ा बदलाव

Apple ने प्रोडक्शन में लाई तेजी

वहीं, कई रिपोर्ट्स में यह बात सामने आ रही है कि Apple अपने सप्लायर से कंपोनेंट की प्रोडक्शन में तेजी लाने के लिए कह रहा है, ताकि डिवाइस को समय से लॉन्च किया जा सके। सप्लाई चेन में आई दिक्कत की वजह से iPhone 14 लाइन की उपलब्धता प्रभावित हो सकती है। Also Read - iPhone 15 होगा USB-C चार्जिंग पोर्ट साथ आने वाला पहला आईफोन! सुपरफास्ट हो जाएगी चार्जिंग स्पीड

इस समय iPhone 14 Series के चारों मॉडल्स- iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max इंजीनियरिंग वेरिफिकेशन  टेस्ट (EVT) फेज में हैं। अगर, चीजें सामान्य रहीं तो डिवाइसेज की वेरिफिकेशन टेस्टिंग जून के अंत तक खत्म हो जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बावजूद भी चारों में से एक मॉडल कम से कम तीन सप्ताह पीछे रह सकता है।

हालांकि, कंपनी अपने डिवाइसेज को शेड्यूल के मुताबिक, लॉन्च करने के लिए पूरा जोर लगा रही है, ताकि यूजर्स को सही समय पर डिवाइसेज उपलब्ध हो सके।

महंगी होगी iPhone 14 Series

Apple iPhone 14 Series पिछली सीरीज के मुकाले $100 से $200 महंगी हो सकती है। एप्पल एनालिस्ट्स का दावा है कि कंपनी अपकमिंग सीरीज में कई नए फीचर्स जोड़ने वाली है, जिसकी वजह से डिवाइस की कीमत बढ़ सकती है।

iPhone 14 Series की सामने आई लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार आईफोन में 48MP का कैमरा देखने को मिल सकता है। साथ ही, फोन के डिस्प्ले पैनल में भी नॉच की जगह पंच-होल मिलेगा। यही नहीं, कंपनी इस सीरीज के डिवाइसेज में और भी कई तरह के बदलाव करने वाली है।

आईफोन लवर्स होंगे 'मायूस', iPhone 14 के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार! View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post