Home / Articles / अधीर रंजन चौधरी का स्पीकर को पत्र, स्मृति ईरानी ने किया राष्‍ट्रपति का अपमान

अधीर रंजन चौधरी का स्पीकर को पत्र, स्मृति ईरानी ने किया राष्‍ट्रपति का अपमान

अधीर रंजन चौधरी का स्पीकर को पत्र, स्मृति ईरानी ने किया राष्‍ट्रपति का अपमान   Image
  • Posted on 30th Jul, 2022 04:36 AM
  • 1418 Views

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सदन में अपने संबोधन के दौरान राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया। उन्होंने स्पीकर से स्मृति ईरानी के शब्दों को सदन की कार्यवाही से निकालने की मांग की। - Adhir ranjan chowdhury letter to speaker on smriti irani id="ram"> पुनः संशोधित शनिवार, 30 जुलाई 2022 (09:39 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। लोकसभा में

पुनः संशोधित शनिवार, 30 जुलाई 2022 (09:39 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सदन में अपने संबोधन के दौरान राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया। उन्होंने स्पीकर से स्मृति ईरानी के शब्दों को सदन की कार्यवाही से निकालने की मांग की।

चौधरी ने अपने पत्र में कहा कि जिस तरह से श्रीमती स्मृति ईरानी सदन में माननीय राष्ट्रपति महोदया का नाम ले रही थीं, वह उचित नहीं था। वह माननीय राष्ट्रपति या मैडम या श्रीमती जैसे आदरसूचक शब्दों का इस्तेमाल किए बगैर बार-बार 'द्रौपदी मुर्मू' चिल्ला रही थीं।

उन्होंने कहा कि यह माननीय राष्ट्रपति के पद के स्तर को कम करने जैसा है। इसलिए, मैं मांग करता हूं कि श्रीमती स्मृति ईरानी के उन शब्दों को सदन की कार्यवाही के रिकॉर्ड से निकाल दिया जाए।'
उल्लेखनीय है कि अधीर रंजन द्वारा राष्‍ट्रपति को राष्‍ट्रप‍त्नी कहे जाने पर इन दिनों संसद के दोनों सदनों में बवाल मचा हुआ है। चौधरी ने कहा कि था कि वे बंगाली हैं और उनकी हिंदी अच्छी नहीं है। अत: मुझसे यह गलती से हुआ है औरमैं अपनी गलती को स्वीकार करता हूं।
भाजपा इस मामले में सोनिया गांधी के इस्तीफे की मांग कर रही है। वहीं कांग्रेस का कहना है कि इस मामले में अधीर रंजन चौधरी माफी मांग चुके हैं।


अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले में राष्ट्रपति से माफी मांग ली है। कांग्रेस सांसद चौधरी ने अपने पत्र में कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह संबोधन जुबान फिसलने के कारण हुआ। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि मेरी माफी को स्वीकार करें।


अधीर रंजन चौधरी का स्पीकर को पत्र, स्मृति ईरानी ने किया राष्‍ट्रपति का अपमान View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post