Home / Articles / ADB ने घटाया भारत का विकास अनुमान, 0.8 प्रतिशत की कर दी कमी

ADB ने घटाया भारत का विकास अनुमान, 0.8 प्रतिशत की कर दी कमी

ADB ने घटाया भारत का विकास अनुमान, 0.8 प्रतिशत की कर दी कमी   Image
  • Posted on 23rd Sep, 2022 20:41 PM
  • 1470 Views

नई दिल्ली। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कमजोर वैश्विक मांग और महंगाई के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए मौद्रिक नीति लाई जा रही कठोरता के कारण चालू वित्त वर्ष और अगले वित्त वर्ष के भारत के विकास अनुमान में क्रमश: 0.5 प्रतिशत और 0.8 प्रतिशत की कमी कर दी है। एडीबी ने आज बुधवार को भारत के लिए जारी अपनी आर्थिक परिदृश्य रिपोर्ट में यह बात कही है। - ADB cuts India's growth forecast id="ram"> Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (16:25 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। एशियाई विकास बैंक

Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (16:25 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। (एडीबी) ने कमजोर वैश्विक मांग और महंगाई के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए मौद्रिक नीति लाई जा रही कठोरता के कारण और अगले वित्त वर्ष के के में क्रमश: 0.5 प्रतिशत और 0.8 प्रतिशत की कमी कर दी है। एडीबी ने आज बुधवार को भारत के लिए जारी अपनी आर्थिक परिदृश्य रिपोर्ट में यह बात कही है।

एडीबी ने आज बुधवार को भारत के लिए जारी अपनी आर्थिक परिदृश्य रिपोर्ट में कहा है कि उसने चालू वित्त वर्ष में भारत के विकास अनुमान को अप्रैल के 7.5 प्रतिशत से कम कर 7.0 प्रतिशत तथा अगले वित्त वर्ष लिए अनुमान को 0.8 प्रतिशत से कम कर 7.2 प्रतिशत कर दिया गया है।

एडीबी के भारत में कंट्री निदेशक टी. कोनिशी ने कहा कि भारत का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) महामारी से पहले के स्तर के करीब पहुंच रहा है लेकिन फिलहाल वैश्विक नरमी और ऊंची महंगाई के कारण यह प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार के कारोबारी नियामकीय माहौल में सुधार जारी रखने की उम्मीद है क्योंकि इंफ्रास्ट्रक्चर से निवेश में तेजी आएगी और उससे रोजगार भी सृजित होंगे।(वार्ता)

ADB ने घटाया भारत का विकास अनुमान, 0.8 प्रतिशत की कर दी कमी View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post