Home / Articles / America: कोर्ट के फैसले के बाद इंडियाना में गर्भपात पर लगी रोक, अपवाद मामलों में मिलेगी अनुमति

America: कोर्ट के फैसले के बाद इंडियाना में गर्भपात पर लगी रोक, अपवाद मामलों में मिलेगी अनुमति

America: कोर्ट के फैसले के बाद इंडियाना में गर्भपात पर लगी रोक, अपवाद मामलों में मिलेगी अनुमति   Image
  • Posted on 06th Aug, 2022 09:36 AM
  • 1308 Views

इंडियानापोलिस (अमेरिका)। अमेरिका में रो बनाम वेड मामले पर फैसला पलटे जाने के बाद इंडियाना गर्भपात पर रोक को मंजूरी देने वाला पहला राज्य बन गया है। अमेरिकी उच्चतम न्यायालय ने रो बनाम वेड मामले के फैसले को पलटते हुए गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को खत्म कर दिया था। - Abortion banned in Indiana after court decision id="ram"> Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (14:50 IST) हमें फॉलो करें इंडियानापोलिस (अमेरिका)।

Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (14:50 IST)
हमें फॉलो करें
इंडियानापोलिस (अमेरिका)। अमेरिका में रो बनाम वेड मामले पर फैसला पलटे जाने के बाद इंडियाना पर रोक को मंजूरी देने वाला पहला राज्य बन गया है। अमेरिकी उच्चतम न्यायालय ने रो बनाम वेड मामले के फैसले को पलटते हुए गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को खत्म कर दिया था।

इसके बाद इंडियाना के रिपब्लिकन गवर्नर एरिक होलकॉम्ब ने सांसदों द्वारा मंजूरी दिए जाने के बाद गर्भपात पर पूरी तरह रोक लगाने के आदेश पर हस्ताक्षर किए। यह प्रतिबंध 15 सितंबर से लागू होगा और इसमें कुछ अपवाद भी शामिल हैं।

और के मामलों तथा मां की जान बचाने के लिए गर्भपात की अनुमति होगी। साथ ही अगर किसी भ्रूण में कोई जानलेवा बीमारी पाई जाती है तो भी गर्भपात की अनुमति दी जाएगी। इंडियाना रिपब्लिकन पार्टी द्वारा शासित उन राज्यों में शामिल है, जहां गर्भपात पर रोक को लेकर सबसे पहले बहस शुरू हुई थी।(भाषा)

America: कोर्ट के फैसले के बाद इंडियाना में गर्भपात पर लगी रोक, अपवाद मामलों में मिलेगी अनुमति View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post