Home / Articles / स्‍कूल में 18 घंटे बंद रही 7 वर्षीय छात्रा, जंगल में ढूंढता रहा परिवार

स्‍कूल में 18 घंटे बंद रही 7 वर्षीय छात्रा, जंगल में ढूंढता रहा परिवार

स्‍कूल में 18 घंटे बंद रही 7 वर्षीय छात्रा, जंगल में ढूंढता रहा परिवार   Image
  • Posted on 23rd Sep, 2022 22:12 PM
  • 1154 Views

संभल (उत्‍तर प्रदेश)। संभल जिले के एक सरकारी प्राथमिक स्‍कूल में पहली कक्षा की 7 वर्षीय छात्रा मंगलवार को छुट्टी के बाद करीब 18 घंटे तक स्‍कूल में बंद रही। बुधवार सुबह स्‍कूल खुलने पर इसका खुलासा हुआ। स्‍कूलकर्मियों ने कह दिया कि स्‍कूल में अब कोई बच्चा नहीं है। उसके बाद बच्‍ची को जंगल में तलाश किया, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। - 7 year old girl student was locked in school for 18 hours id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (22:15 IST) हमें फॉलो करें संभल (उत्‍तर प्रदेश)।

पुनः संशोधित बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (22:15 IST)
हमें फॉलो करें
संभल (उत्‍तर प्रदेश)। संभल जिले के एक सरकारी प्राथमिक स्‍कूल में पहली कक्षा की 7 वर्षीय छात्रा मंगलवार को छुट्टी के बाद करीब 18 घंटे तक स्‍कूल में बंद रही। बुधवार सुबह स्‍कूल खुलने पर इसका खुलासा हुआ। स्‍कूलकर्मियों ने कह दिया कि स्‍कूल में अब कोई बच्चा नहीं है। उसके बाद बच्‍ची को में तलाश किया, लेकिन वह कहीं नहीं मिली।
खंड शिक्षा अधिकारी पोप सिंह ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी पोप सिंह ने बताया कि गुन्नौर तहसील के धनारी पट्टी स्थित प्राथमिक विद्यालय की पहली कक्षा की छात्रा अंशिका (सात) मंगलवार को छुट्टी के बाद स्‍कूल में ही रह गयी थी। वह आज सुबह स्‍कूल खुलने पर मिली। हालांकि बच्ची बिलकुल ठीक है।

अंशिका के मामा राजकुमार ने बताया कि उनकी भांजी मंगलवार दोपहर दो बजे स्कूल की छुट्टी के बाद घर नहीं लौटी तो बच्‍ची की नानी स्‍कूल पहुंची। इस दौरान स्‍कूलकर्मियों ने कह दिया कि स्‍कूल में अब कोई बच्चा नहीं है। उसके बाद बच्‍ची को जंगल में तलाश किया गया लेकिन अंशिका कहीं नहीं मिली। आज सुबह आठ बजे जब स्कूल खुला तो पता चला की अंशिका रातभर स्कूल के कमरे में बंद रही।

खंड शिक्षा अधिकारी सिंह ने कहा कि छुट्टी के बाद अध्‍यापकों और शिक्षा मित्रों ने हर कमरे का निरीक्षण नहीं किया। यह लापरवाही का मामला है। पूरे स्टाफ के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।(भाषा)
सांकेतिक फोटो

स्‍कूल में 18 घंटे बंद रही 7 वर्षीय छात्रा, जंगल में ढूंढता रहा परिवार View Story

Latest Web Story