Home / Articles / Operation Clean: 24 घंटों में 7 आतंकी ढेर, इस साल अभी तक 119 पहुंचाए जहन्नुम में

Operation Clean: 24 घंटों में 7 आतंकी ढेर, इस साल अभी तक 119 पहुंचाए जहन्नुम में

जम्मू। सुरक्षाबलों ने कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने की खातिर इस साल ऑपरेशन ऑलआउट तर्ज पर अब जो 'ऑपरेशन क्लीन' छेड़ा है, उसमें अभी तक 119 आतंकियों को मार गिराया गया है। 7 आतंकवादी तो पिछले 24 घंटे में ही ढेर कर दिए गए। - 7 terrorists killed in 24 hours id="ram"> सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: सोमवार, 20 जून 2022 (21:19 IST) हमें फॉलो करें जम्मू।

  • Posted on 20th Jun, 2022 16:06 PM
  • 1194 Views
Operation Clean: 24 घंटों में 7 आतंकी ढेर, इस साल अभी तक 119 पहुंचाए जहन्नुम में   Image
Author सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: सोमवार, 20 जून 2022 (21:19 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। सुरक्षाबलों ने कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने की खातिर इस साल तर्ज पर अब जो 'ऑपरेशन क्लीन' छेड़ा है, उसमें अभी तक 119 आतंकियों को मार गिराया गया है। 7 आतंकवादी तो पिछले 24 घंटे में ही ढेर कर दिए गए।

'ऑपरेशन क्लीन' के तहत सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों के दौरान कश्मीर में 7 आतंकियों को मार गिराया है, वहीं अगर इस साल के अभी तक के आंकड़ों को लें तो तो अभी तक 119 आतंकी मारे जा चुके हैं जिनमें 34 विदेशी आतंकी शामिल हैं जबकि रविवार की सुबह से सोमवार की सुबह तक कश्मीर के विभिन्न जिलों में हुई 3 अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 7 आतंकियों का सफाया किया है।

इस साल अब तक कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 119 आतंकियों को मारा है। इनमें 34 विदेशी आतंकी शामिल थे जबकि पिछले साल 21 विदेशी आतंकी मारे गए थे। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि कश्मीर में टारगेट किलिंग के बाद सुरक्षाबलों ने अपने अभियान में तेजी लाई है। कश्मीर में एक बार फिर दहशत का माहौल पैदा करने का प्रयास कर रहे आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान सफल साबित हो रहा है। पिछले 10 दिनों की ही बात करें तो इस दौरान पुलिस व सुरक्षाबलों ने 24 आतंकियों को मार गिराया है।
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर सुरक्षाबलों ने कश्मीर में 7 आतंकियों को मार गिराया है। कूपवाड़ा मुठभेड़ में मारे गए 4 आतंकियों में 1 पाकिस्तानी आतंकी शामिल था। लोलाब में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी शौकत अहमद शेख को गिरफ्तार किया था जिसने कूपवाड़ा में छिपे इन आतंकियों के बारे में बताया, वहीं आज सोमवार तड़के पुलवामा में मारा गया आतंकी भी स्थानीय बताया जा रहा है।
रविवार सुबह सबसे पहले कुलगाम में मुठभेड़ हुई जिसमें सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी मार गिराए। इसके बाद कूपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घेराबंदी कर अभियान चलाया। यहां लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एक के बाद एक ढेर कर दिया, वहीं रविवार देर रात सुरक्षाबलों ने पुलवामा के चटपोरा में छिपे आतंकियों को घेर लिया। आज सोमवार तड़के वहां भी सुरक्षाबलों ने अभी तक 1 आतंकी को मार गिराया है। हालांकि वहां अभी सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।(फ़ाइल चित्र)

Latest Web Story

Latest 20 Post