Home / Articles / 2022 Mahindra Scorpio का पहला ऑफिशियल टीजर हुआ जारी, जल्द हो सकती है लॉन्च

2022 Mahindra Scorpio का पहला ऑफिशियल टीजर हुआ जारी, जल्द हो सकती है लॉन्च

2022 Mahindra Scorpio का भारतीय बाजार में लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है और यह पहली बार है जब ऑटोमेकर ने ऑफिशियल तौर पर कार को टीज किया है। Mahindra & Mahindra ने अपनी आने वाली SUV के लिए एक नया टीजर वीडियो जारी किया है। इसका कोडनेम – Z101 है। Mahindra

  • Posted on 06th May, 2022 18:30 PM
  • 1267 Views
2022 Mahindra Scorpio का पहला ऑफिशियल टीजर हुआ जारी, जल्द हो सकती है लॉन्च Image

Mahindra & Mahindra ने अपनी आने वाली SUV के लिए एक नया टीजर वीडियो जारी किया है। इसका कोडनेम – Z101 है। Mahindra ने आने वाली नयी SUV को “Big Daddy Of SUVs” कहा है। टीजर वीडियो में अमिताभ बच्चन की आवाज है। Also Read - अंदर से कुछ ऐसी दिखेगी 2022 Mahindra Scorpio, लॉन्च से पहले 'सीक्रेट' तस्वीरें लीक

माना जा रहा है कि यह अपकमिंग SUV नई जनरेशन की Mahindra Scorpio है, जिसकी टेस्टिंग काफी समय से की जा रही है। एसयूवी के न्यू-जनरेशन मॉडल की ऑफिशियल डिटेल्स अब तक सामने नहीं आई हैं, लेकिन इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में खास बदलाव किए जाएंगे। स्कॉर्पियो के बढ़े हुए साइज और अधिक पावरफुल इंजन के साथ आएगी।

2022 Mahindra Scorpio का इंटीरियर 

2022 Mahindra Scorpio का भारतीय बाजार में लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है और यह पहली बार है जब ऑटोमेकर ने ऑफिशियल तौर पर कार को टीज किया है। इससे पहले, नई Scorpio के लीक हुए स्पाई शॉट्स ने कई डिटेल्स का खुलासा किया है, जिसमें एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर के बारे में पता चलता है।

स्पाई इमेज के मुताबिक SUV में नए डिजाइन का डैशबोर्ड और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह एप्पल कारप्ले और Android Auto को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा कार में वर्टीकल पोजिशन वाले एयर-कॉन वेंट्स, अपडेटेड मल्टी इंफो डिस्प्ले और डुअल-टोन सीट अपहोल्स्ट्री, एसी वेंट्स, सनरूफ, रूफ माउंटेड स्पीकर, वायरलेस चार्जिंग और स्टार्ट/स्टॉप बटन को देखा जा सकता है।

नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और रियर डिस्क ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स से अपडेट किया जाएगा।

2022 Mahindra Scorpio का इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को दो इंजनों के साथ पेश किया जाएगा। इनमें से एक 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और दूसरा 2.2 लीटर mHawk डीजल इंजन है। इनमें पहला वाला 130bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं डीजल इंजन 155bhp की पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथदो गियरबॉक्स होंगे – एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलेगा। टॉप वेरिएंट को टेरेन मोड, ड्राइव मोड और 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा।

2022 Mahindra Scorpio का पहला ऑफिशियल टीजर हुआ जारी, जल्द हो सकती है लॉन्च View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post