Home / Articles / श्रीनगर में लश्कर के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर में लश्कर के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर में लश्कर के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद   Image
  • Posted on 01st Jul, 2022 09:36 AM
  • 1358 Views

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को विशेष नाकेबंदी की थी। - 2 Lashkar terrorists arrested in Srinagar id="ram"> Last Updated: शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (14:54 IST) हमें फॉलो करें श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के

Last Updated: शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (14:54 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को विशेष नाकेबंदी की थी।

अधिकारी ने बताया कि सनत नगर चौक-रंगरेथ रोड क्षेत्र में ऐसे ही एक नाके पर जांच के दौरान सुरक्षाबलों ने जब एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया तो उसके पास से एक पिस्तौल और कुछ गोलियां भी बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी से मिली जानकारी के आधार पर शहर के इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया जिसमें एक और आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 3 पिस्तौलें और अन्य गोला-बारूद बरामद किए गए हैं तथा एक मामला दर्ज किया गया है।
प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि गिरफ्तार आतंकवादी श्रीनगर जिले में आतंकवादियों, हथियारों/विस्फोटक सामग्री को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने और के आतंकवादियों को समान मुहैया कराने में सहायता प्रदान करते रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि उनकी पहचान ख्रीव पंपोर के शार शाली निवासी नवीद शफी वानी और पंपोर के कदलाबल निवासी फैजान राशिद तेली के तौर पर हुई है। ये दोनों ही 'हाइब्रिड' आतंकवादी हैं। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल उन आतंकवादियों को 'हाइब्रिड' आतंकवादी कहते हैं, जो सामान्य जीवन में लौटने से पहले अपने आकाओं द्वारा उन्हें सौंपे गए किसी विध्वंसक कृत्य को अंजाम देते हैं।

श्रीनगर में लश्कर के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post