Home / Articles / PUBG गेम की लत में 10 लाख रुपये ट्रांसफर करके 16 साल का बच्चा घर से हुआ फरार

PUBG गेम की लत में 10 लाख रुपये ट्रांसफर करके 16 साल का बच्चा घर से हुआ फरार

PUBG (BGMI) गेम खेलने की लत में एक 16 साल के बच्चे ने 10 लाख रुपये माता-पिता के अकाउंट से ट्रांसफर किए। इसके बाद घर से फरार हो गया। मुंबई क्राइम ब्रांच की मुस्कान यूनिट ने बच्चे को घर से कुछ दूर पाया और थाने ले जाकर काउंसलिंग की। मुंबई क्राइम ब्रांच (यूनिट 10) ने घर से भागे हुए 16 साल के बच्चे को ट्रेस किया और ढूंढ़कर निकाला और परिवार से मिलाया। PUBG (BGMI) गेम खेलने की लत में एक 16 साल के बच्चे ने 10 लाख रुपये माता-पिता के अकाउंट से ट्रांसफर किए।

  • Posted on 04th Sep, 2021 03:48 AM
  • 1430 Views
PUBG गेम की लत में 10 लाख रुपये ट्रांसफर करके 16 साल का बच्चा घर से हुआ फरार Image

PUBG (BGMI) गेम खेलने की लत में एक 16 साल के बच्चे ने 10 लाख रुपये माता-पिता के अकाउंट से ट्रांसफर किए। इसके बाद घर से फरार हो गया। मुंबई क्राइम ब्रांच की मुस्कान यूनिट ने बच्चे को घर से कुछ दूर पाया और थाने ले जाकर काउंसलिंग की। मुंबई क्राइम ब्रांच (यूनिट 10) ने घर से भागे हुए 16 साल के बच्चे को ट्रेस किया और ढूंढ़कर निकाला और परिवार से मिलाया। Also Read - BGMI Season M3 RP के रिवॉर्ड्स का हुआ खुलासा, जानें किस रैंक पर क्या इनाम मिलेगा!

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, इस 16 साल के बच्चे ने PUBG/BGMI की एक गेमिंग आईडी या गेमर टैग खरीदने के लिए माता-पिता के अकाउंट से 10 लाख रुपये ट्रांसफर किए। इस पैसे का इस्तेमाल PUBG Mobile की इन-गेम करेंसी यानी UC खरीदने के लिए किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे के माता-पिता ने कहा कि घर से भागने से पहले उसने घर पर एक नोट लिखकर छोड़ा था। इस नोट में उसने घर छोड़ने और कभी नहीं लौटने की बात लिखी थी। Also Read - PUBG New State की इन-गेम करेंसी की कीमत आई सामने, जानिए कितना करना होगा खर्च

बता दें कि बच्चे के माता-पिता ने गेम की लत की वजह से अकाउंट से पैसे ट्रांसफर करने की वजह से उसे बुधवार यानि 25 अगस्त को डांटा था। माता-पिता की डांट की वजह से उसने घर से भागने का फैसला किया। क्राइम ब्रांच पुलिस ने CCTV फुटेज की मदद से उसके मूवमेंट को ट्रेस किया और उसे ढूंढ़ा। Also Read - BGMI Season M3 Royale Pass की रिलीज डेट आई सामने, मिलेंगे ये रिवार्ड्स

मुंबई के अंधेरी के रहने वाले इस 16 साल के बच्चे को महाकाली केव्स रोड के पास पाया गया। घर से भागने से पहले लिखे नोट को पढ़ने के बाद उसके माता-पिता ने दोस्तों और क्लासमेट से इसके बारे में पूछा। कोई जानकारी नहीं मिलने के बाद पैरेंट्स ने पुलिस से संपर्क किया और बच्चे को ढूंढ़ा जा सका।

पहले भी सामने आ चुकी हैं घटनाएं

PUBG जैसे ऑनलाइन गेम खेलने की लत की वजह से कई तरह की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं। जिसकी वजह से कई संस्थाओं ने ऑनलाइन गेम्स को बैन करने की भी मांग उठाई है। इस तरह के ऑनलाइन गेम की वजह से बच्चों की मानसिक स्तिथि पर बुरा असर पड़ता है। हालांकि, गेम डेवलपर्स ने BGMI के लॉन्च से पहले कई तरह के पैरेंटल लॉक जैसे फीचर्स गेम में दिए हैं। ऐसे में जिस फोन में गेम इंस्टॉल हो उसमें किसी भी तरह के बैंकिंग ऐप्स नहीं होने चाहिए, ताकि बच्चे उसका इस्तेमाल न कर पाए। साथ ही, पैरेंट्स को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि ऑनलाइन ट्रांजैक्शन जैसी जानकारियां बच्चों के साथ शेयर नहीं की जाए।

PUBG गेम की लत में 10 लाख रुपये ट्रांसफर करके 16 साल का बच्चा घर से हुआ फरार View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post