Home / Articles / महिला के पेट से निकाला गया 15 किलोग्राम का ट्यूमर, कई महीनों से परेशान थी महिला

महिला के पेट से निकाला गया 15 किलोग्राम का ट्यूमर, कई महीनों से परेशान थी महिला

महिला के पेट से निकाला गया 15 किलोग्राम का ट्यूमर, कई महीनों से परेशान थी महिला   Image
  • Posted on 02nd Jul, 2022 05:06 AM
  • 1125 Views

पटना। बिहार की राजधानी पटना के एक सरकारी अस्पताल में एक महिला के पेट से करीब 15 किलोग्राम वजन के गर्भाशय संबंधी ट्यूमर को ऑपरेशन करके निकाला गया है। अस्पताल में महिला का इलाज करने वाले चिकित्सकों ने शनिवार को यह जानकारी दी। - 15 kg tumor removed from woman's stomach id="ram"> Last Updated: शनिवार, 2 जुलाई 2022 (10:15 IST) हमें फॉलो करें पटना। बिहार की राजधानी पटना के

Last Updated: शनिवार, 2 जुलाई 2022 (10:15 IST)
हमें फॉलो करें
पटना। की राजधानी पटना के एक सरकारी अस्पताल में एक महिला के से करीब 15 किलोग्राम वजन के गर्भाशय संबंधी ट्यूमर को ऑपरेशन करके निकाला गया है। अस्पताल में महिला का इलाज करने वाले चिकित्सकों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्त्री और प्रसूति रोग विभाग की प्रोफेसर डॉ. उषा कुमारी के मुताबिक महिला रोगी की उम्र 40 साल है तथा उसे पेट में दर्द और सूजन की शिकायत के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रोफेसर डॉ. उषा कुमारी के नेतृत्व में ही चिकित्सकों के एक दल ने महिला की सर्जरी कर उसके पेट से यह ट्यूमर निकाला है। डॉ. उषा कुमारी ने कहा कि हम आलमगंज इलाके की रहने वाली रूपा देवी की जांच रिपोर्ट को देखकर चौंक गए थे। उसे पिछले कई महीनों से परेशानी थी। वह मंगलवार को अस्पताल में आई थी जिसके बाद उसकी जांच की गई थी।
उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सर्जरी के बाद से महिला खतरे से बाहर है। डॉ. उषा कुमारी ने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार एनएमसीएच में हमारे विभाग में सर्जरी द्वारा निकाला गया ट्यूमर अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर है।(भाषा)(फ़ाइल चित्र)

महिला के पेट से निकाला गया 15 किलोग्राम का ट्यूमर, कई महीनों से परेशान थी महिला View Story

Latest 20 Post