Home / Articles / उत्तर प्रदेश में वर्षाजनित हादसों में 11 लोगों की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश में वर्षाजनित हादसों में 11 लोगों की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश में वर्षाजनित हादसों में 11 लोगों की मौत, कई घायल   Image
  • Posted on 22nd Sep, 2022 18:52 PM
  • 1377 Views

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में वर्षाजनित हादसों में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि इन हादसों में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। - 11 killed, many injured in rain-related accidents in Uttar Pradesh id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 23 सितम्बर 2022 (00:09 IST) हमें फॉलो करें लखनऊ। उत्‍तर

पुनः संशोधित शुक्रवार, 23 सितम्बर 2022 (00:09 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में वर्षाजनित हादसों में कम से कम 11 लोगों की हो गई, जबकि इन हादसों में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। इटावा के जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने बताया कि सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के चंद्र पुरा गांव में 21/22 सितंबर की रात को लगातार के बीच एक मकान की दीवार ढह जाने से मलबे में दबकर एक ही परिवार के चार भाई बहनों सिंकू (10), अभि (आठ), सोनू (सात) और आरती (पांच) की मौत हो गई, जबकि इस घटना में बच्चों की दादी चांदनी देवी (70) और पांच वर्षीय एक भाई घायल हो गया। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

दूसरी घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कपिल देव सिंह ने बताया कि 21/22 सितंबर की रात इकदिल थाना क्षेत्र में राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-2 पर कृपालपुर गांव के निकट पेट्रोल पंप की चहारदीवारी उसके सहारे बनी झोपड़ी पर गिर गई, जिससे उसके मलबे में दबकर 65 वर्षीय राम सनेही और उनकी पत्नी रेशमा देबी (62) की मौत हो गई।

तीसरी घटना चकरनगर थाना क्षेत्र के अंदावा के बंगलन गांव मे घटित हुई और यहां अनवरत हो रही बरसात के चलते एक घर की दीवार ढह जाने से वहां सो रहे जबर सिंह (35) नामक व्‍यक्ति की मलबे में दबकर मौत हो गई।

फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रवि रंजन ने बताया कि शिकोहाबाद के बंशीनगर निवासी सुनील कुमार के छह वर्षीय पुत्र शिवम की बुधवार रात मकान धराशायी होने से मलबे में दबकर मौत हो गई और इस घटना में परिवार के आठ सदस्य घायल भी हुए हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक अन्‍य घटना में एका थाना क्षेत्र के नगला गवे में 57 वर्षीय इसहाक अली की ढही दीवार के मलबे में दबकर मौत हो गई। बांदा से प्राप्‍त रिपोर्ट के मुताबिक जिले के मरका थाना क्षेत्र में तेज बारिश के दौरान कबीरपुर (टोलाकाजी) गांव में बुधवार की रात एक कच्चा मकान ढह गया।

जिससे इस घटना में मकान के अंदर सो रहे जगमोहन (75) की मलबे में दबकर मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी सुखदेइया (70) गंभीर रूप से घायल हो गई। सरकारी अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है।

बलरामपुर जिले से प्राप्‍त रिपोर्ट के मुताबिक पचपेड़वा थाना क्षेत्र के बरगदवा सैफ गांव में गुरुवार को बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आ जाने से अशरफ (13) की मौत हो गई तथा उसका 12 वर्षीय चचेरा भाई झुलस गया। उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।(भाषा)

उत्तर प्रदेश में वर्षाजनित हादसों में 11 लोगों की मौत, कई घायल View Story

Latest Web Story